एलआईसी पॉलिसी धारक को प्रीमियम भरने के लिए 30 दिन की छूट

 कोरोनावायरस की वजह से पूरा देश लॉक डाउन है। सभी तरफ कर्फ्यू की स्थिति है। ऐसी स्थिति में देश की सर्वोच्च बीमा कंपनी एलआईसी ने अपने पॉलिसी धारकों को राहत प्रदान की है। जिन पॉलिसीधारको के मार्च और अप्रैल में प्रीमियम जमा करना है उन्हें अब 30 दिन की मौहलत मिल गई है। वहीं, जिन लोगों की पॉलिसी का ग्रेस पीरियड 22 मार्च को खत्म हो रहा था। उनके लिए आखिरी तारीख 15 अप्रैल है।

एलआईसी ने डिजिटल पेमेंट करने वालों से कोई भी सर्विस चार्ज नहीं वसूलने का ऐलान किया है। एलआईसी ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान की सुविधा भी देती है। आप किसी भी प्लेटफॉर्म से अब अपना प्रीमियम भर सकते है। अगर आप इस बार भी अपनी पॉलिसी का प्रीमियम भरना भूल गए है तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एलआईसी आपको प्रीमियम भरने का ग्रेस पीरियड देती है। इससे आपको प्रीमियम भरने का और अधिक टाइम मिल जाता है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने बयान में कहा है कि ‘कोविड-19 के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों के देखते हुए एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है। यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं।

Comments